Stay Conneted

header ads

smartphone fails की घटना। 5 smartphone fails all time

5 smartphone fails की दुर्घटना। 5 smartphone fails all time


smartphone fails- गलतिया तो सब से होती है। ऐसे ही कुछ फोन को smart बनाने के चक्कर मे कुछ दुर्घटना हो गए और ये smartphone fails हो गए तो आज हम बात करेंगे smartphone fails के कुछ अजीबोगरीब दुघर्टना को कैसे smartphon companay ने कुछ नया करने के चक्कर मे सब कुछ गड़बड़ कर दिया तो चलिए फिर हम भी कुछ सीखते है । इन smartphone fails के history से कैसे कुछ स्मार्टफोन हो गए दुर्घटना के शिकार और लोगो ने कर दिया उनको अलविदा।

5 smartphone fails की दुर्घटना। 5 smartphone fails all time


Blackberry Storm


Blackberry ने इस Phone का नाम तो काफी तगड़ा रखा था पर इन फोन से इनकी कंपनी डूब गई। सब लोगो को  लोगो को पता होगा ब्लैकबेरी इतना पॉपुलर फोन था उस समय का जैसे आज कल किसी के हाथ मे iphon हो ।

blackberry का फोन रखने का मतलब ही यही था। की ये बंदा बिजनेस से जुड़ा कोई अमीर आदमी है। उस समय toch screen mobail तेजी से सुरु हुआ था । तो ब्लैकबेरी ने भी इस फोन में toch screen की जगह press screen लगा दिया ।

मतलब जो भी function आपको करना है। उसे आपको स्क्रीन पे दबाना पड़ेगा । फिर क्या था । सबने इस phon को अलविदा बोल दिया अब तो नम्बर एक पे apple iphon का कब्जा हो गया है। blackberry तो कोई लेता भी नही ।


Galaxy नोट 7



जिन लोगो याद नही है। में उनको बता दू । samsung में भी ऐसी घटनाएं घट चुकि है। होता क्या था जो लोग सोच रहे थे मेरे जेब मे मोबाइल पड़ा है। असल मे तो उन लोगो ने तो पटाखे रखे हुए थे। समझ नही आया में बताया हूं । हुआ ये था फोन की बैटरी बहुत ज्यादा जामपैक हो गयी थी ।

वजह थी फोन की डिज़ाइन इसकी वजह से बेट्री बहुत ज्यादा रिएक्टर कर रही थी । और कुछ तो फट जा रही थी। अब इतनी बड़ी कंपनी का फोन पटाखे की तरह दगना बहुत बड़ी बात थी । फिर क्या था फोन को हवाई जहाज से लेकर ट्रेन में ले जाने से रोक दिया गया।

कंपनी की बुरी तरह से troll  हुए । पर smsung ने फोन को replace करके लोगो की प्रॉब्लम को solve कर दिया था । और नए गैलेक्सी नोट 8 के साथ अच्छा कमबैक किया था ।और फिर से लोगो मे कंपनी के ऊपर विश्वास होने लगा ।


I phone 6 plus



हुआ ये की कंपनी की i phone 6 प्लस बैंड हो रहा था । और ये बात काफी ज्यादा फैल गई थी । फोन का बैंड होने का मतलब ये नही था पूरा चकनाचूर हो जा रहा था । बल्कि हल्का सा बैंड हो जा रहा था जो लोग phon को पीछे की जेब मे रख कर बैठ जा रहे थे। उनका तो होना ही था ।

 बात ये थी कि फोन की bild में हल्का सा डिफेक्ट था मतलब हाथ से मोड़ो तो मुड़ जाता था । उसके बाद कुछ यूट्यूब वीडियो के बैंड टेस्ट को देख कर लोगो का इसपर विस्वास उठ गया था  । पर next फोन में apple ने बहुत तगड़ा comeback किया ।


Freedom 251


दोस्तो बिल्कुल मजाक नही ये वाला फोन का नाम सुनते ही इतना गुसा आता है। इस फोन का नाम freedom 251 था ।
और phone की company का नाम ringing bell थी। और इसमे खास बात ये थी ये कम्पनी 250 रुपय में एक smartphone  फोन दे रहे थे।

फोन में इंडिया का झंडा लगा के marketing ऐसा किया था । जैसे गवर्मेन्ट ऑफ इंडिया ने  ही फ़ोन बनाया हो ।
बाद में पता चला इतनी बड़ा scam था ये । जबकि इतना सस्ता smart phon हो ही नही सकता।

 आपको तो पता ही है। ear phon भी 500 रुपय के आते है।
उसके बाद कोर्ट में भी मामला चला था। मजे की बात ये ही कि गवर्मेंट से भी ये कंपनी ग्रान्ट मांग रही थी । कि इससे बहुत लोगो का भला हो जाएगा । आखिरी में हुआ कुछ नही ।


Amazon fire phone


जिन लोगो को नही पता amazon कुछ भी बनाता है। मतलब किताब बेचने से सुरु हुए थी कंपनी अब alexa भी बना रहे है। rocket भी बना रहे है। देखा जाय तो जो मन मे आ रहा है। वो सब Amazon बना दे रहा है।

अब तो website भी अमेज़न के sarver पे रन करने लगे है। काफी जादा यहां तक कि google की sarver को छोड़ दिया है सब लोगो ने पर एक घटना ऐसी घटी जिसने amazon की सारे सपने तोड़ दिए।

amazon ने सोचा एक फोन निकलते है ।वो भी बहुत तगड़ा वाला और नाम रखा amazon fire phone
अब दिक्कत ये हुई की उस फोन का प्रोसेसर बहुत घटिया था बैट्री भी घटिया थी कैमरा तो और भी घटिया था। phon में खुद का Amazon apps store डाल दिया ।

 बस एक चीज ही उसमे top leval की थी वह थी उसकी price . वो थी एकदम iphone के price के बराबर फिर क्या था ।

मोबाइल तो market में पिट गया । और अमेज़न का भी ये smartphone fails हो गया । 170 मिलयन का नुकसान हुआ था। उसके बाद amazon ने सारे सपने छोड़ दिये। अभी तक तो बनाया नही। smartphone  आगे का पता नहीं।


Galaxy fold


गलतियां सबसे होती है। हुआ ये की samaung ने galaxy fold phon निकाला ये बहुत ही बढ़िया फोन था । शायद उस समय का सबसे best fold phon था।

पर दिक्कत ये हुए की samsung वालो ने पहले से ही screen gard लगा के दी थी।
अब आप सोचेंगे इसमे दिक्कत वाली क्या बात है। screen gard तो हमको भी पहले से लगी हुई मिलनी चाहिये ये तो और तगड़ी बात है। पर दिक्कत ये हुए की उस गार्ड को उतारने के बाद screen चलनी ही बंद हो गई।

असल मे वो screen का ही एक part था । ये एक बहुत बड़ी गलती थी । किसी भी फिनिश प्रोडक्ट में ऐसे चीज हो तो स्क्रीन gard तो सब लोग कुछ दिन बाद बदल ही निकाल देते है। पर अच्छी बात ये हुए की अभी तक इसे किसी को मिला नही था।


और कुछ review करने वालो ने इसको पकड़ लिए तो फिर samsung ने उसको सुधार लिया और लॉन्च किया। और smasung भी आ गया इस smartphone fails के लिस्ट में

अंतिम शब्द
तो दोस्तो आज के इस पोस्ट smartphone fails की घटना। 5 smartphone fails all time  में आप सब ने जाना 5 smartphone fails के बारे में आपको ये पोस्ट  कैसा लगा कमेन्ट बॉक्स में  जरुर बताये । और इस पोस्ट को सोशल साइट पे अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

Post a Comment

0 Comments